Saturday 13 January 2018

WhatsApp का नया फीचर , अब ग्रुप एडमिन को किया जा सकेगा ‘dismiss’

इंस्टेंट मैसेजिंग एप वाट्सएप एकबार फिर अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है. अब वाट्सएप पर ग्रुप एडमिन को और भी ताकतवर बनाया जा रहा है.

ग्रुप चैट के लिए वाट्सएप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस नए फीचर में एक ग्रुप एडमिन चाहे तो दूसरे ग्रुप एडमिन को डिस्मिस यानी डिलीट कर सकता है.

एप से जुड़ी अपटेड देने वाले ट्विटर हैंडल WABetaInfo के मुताबिक iOS और एंड्रॉयड के V2.18.12 बीटा वर्जन में इस फीचर को स्पॉट किया गया है.

इस नए फीचर के तहत अब एक ग्रुप एडमिन दूसरे ग्रुप एडमिन को बिना ग्रुप से निकाले एक एडमिन के तौर पर हटा सकता है. अब तक अगर किसी एडमिन को एडमिन को तौर पर हटाना होतो पहले उस पार्टिसिपेंट को ग्रुप से हटाना होता है.

इसके बाद उसे ग्रुप में बनाए रखने के लिए दोबारा ग्रुप से जोड़ना पड़ता है. लेकिन इस नए फीचर में बिना ग्रुप से निकाले पार्टिसिपेंट को एडमिन से डिस्मिस किया जा सकता है.

इसके लिए ग्रुप चैट में जाकर दाहिनी तरफ ऊपर दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करें. इसके बाद Group Info सेक्शन में जाएं. Group Info में आपको किसी एडमिन को बिना ग्रुप से निकाले एक एडमिन के तौर पर डिस्मिस करने का विकल्प दिखेगा.

आपको बात दें कि वाट्सएप इन दिनों वॉयस कॉल को वीडियो कॉल में स्विच करने के फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. एप के नए बीटा अपडेट 2.18.4 में यूजर्स वॉयस कॉल को कॉल के दौरान ही वीडियो कॉल में बदल सकेंगे.

आपको वॉयस कॉल के दौरान वीडियो चैट स्विच बटन मिलेगा. अगर यूजर इसे प्रेस करता है तो वॉयस कॉल पर मौजूद दूसरे शख्स को रिक्वेस्ट जाएगी. अगर वह यूजर रिक्वेस्ट मंजूर करता है तो चल वॉयस कॉल वीडियो कॉल में तब्दील हो जाएगी.

No comments:

Post a Comment