Saturday 13 January 2018

जियो का दावा एक सेकंड में डाउनलोड हो जाएगी मूवी, बस करना होगा ये काम

मुकेश अंबानी का दावा 5G के लि‍ए तैयार है जि‍यो
दोस्तों चिट्ठी लिखकर पोस्ट से भेजने से लेकर स्मार्टफोन तक का यह सफर बहुत ही मजेदार रहा है। दोस्तों भारत में स्मार्टफोन का दौर शुरू होने के बाद 2G और 3G सर्विस बाकी देशों से थोड़ी देर से शुरू हुई, लेकिन भारत में 4G सेवा लगभग सही समय पर शुरू हुई।



दोस्तों अब हम आज बात करने वाले हैं 5जी सर्विस की, जी हां दोस्तों मुकेश अंबानी की कंपनी जियो का दावा है कि वह जल्दी Samsung के साथ मिलकर 5जी सर्विस लांच करने वाले हैं, जो हमारे देश के लिए नेटवर्क तकनीकी में बहुत बड़ा बदलाव होगा।

Third party image reference
दोस्तों 5जी सर्विस एक बहुत ही स्पीड नेटवर्क सर्विस होगी क्योंकि 4जी की अधिकतम सीमा 600 एमबीपीएस की ही है, लेकिन दोस्तों 5जी से 1GBPS की स्पीड मिलेगी।

Third party image reference
ऐसे में आप खुद ही सोच सकते हैं कि यह अहसास कैसा होगा? दोस्तों हम चंद सेकंड में कोई मूवीस भी डाउनलोड कर सकेंगे ऑनलाइन वीडियो बिना बफरिंग के फुल स्पीड के साथ चलेंगे और पाजी सर्विस से हमें एक बहुत बड़े बदलाव का अनुभव होगा।

Third party image reference
दोस्तों यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे लाइक करें, इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें और ऐसी जानकारी वाली पोस्ट को सबसे पहले पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना न भूले अगर दोस्तों आपको इस पोस्ट से जुड़े कुछ सवाल करना है तो हमें कमेंट करें।

No comments:

Post a Comment