Thursday 25 January 2018

शादी से पहले हर लड़की को इन बातों को लड़के से पूछ लेना चाहिए।

शादी का बंधन दो लोगों को ही नहीं बल्कि दो परिवारों को एक दूसरे से जोड़ता है। ऐसे में अगर यह रिश्ता टूट जाए तो दोनों ही परिवारों को काफी तकलीफ होती है। इससे बेहतर है कि शादी से पहले ही कुछ बातें स्पष्ट हो जाएं। हर लडक़ी को शादी से पहले अपने होने वाले दूल्हे के बारे में कुछ बातें जरूर जान लेनी चाहिए।


रिस्पेक्ट है जरूरी
किसी भी रिश्ते में प्यार और विश्वास होना जरूरी होता है, लेकिन लव से ज्यादा जरूरी है रिस्पेक्ट। अगर पति-पत्नी एक दूसरे की रिस्पेक्ट करते हों तो चाहे इस रिश्ते में प्यार न भी हो, तो भी यह रिश्ता चल सकता है, लेकिन अगर रिस्पेक्ट न हो तो रिश्ता निभाना बहुत मुश्किल हो जाता है।

करियर का गोल
बेशक करियर अपना पर्सनल मैटर है, लेकिन शादी के बाद पति का करियर गोल आपका जीवन अस्त व्यस्त कर सकता है। ऐसे में जरूरी है कि शादी से पहले ही लडक़े से पूछ लिया जाए कि वह अगले पांच सालों में अपने करियर में खुद को कहां देखता है। अगर उसके गोल्स से आपको परेशान न हो, तभी शादी का फैसला करें।

पेशेंस लेवल
बेशक हर रिश्ते में कभी न कभी नोंक झोंक हो ही जाती है, ऐसे में अगर पार्टन का पेशेंस लेवल कम हो तो बात बिगड़ सकती है। यह जानना बहुत जरूरी है कि छोटी छोटी परेशानियों में आपके होने वाले पति का पेशेंस लेवल कैसा है।

लिविंग स्टैंडर्ड
लडक़े का लिविंग स्टैंडर्ड मसलन वो कैसे कपड़े पहनता है, अपनी साफ सफाई का ध्यान रखता है या नहीं आदि चीजों को जांचें। यह सब आपके लिविंग स्टैंडर्ड से मेल न खाता हो, तो शादी के फैसले पर दोबारा विचार कर लें।

फैमिली प्लानिंग के बारे में विचार
बेशक यह बात भी आपको शादी से पहले ही कर लेनी चाहिए। हो सकता है कि आपकी और आपके होने वाले पति की सोच फैमिली प्लानिंग को लेकर न मिले। यह बाद में समस्या का कारण हो सकती है।

1 comment:

  1. If you're looking to lose weight then you certainly have to start using this totally brand new tailor-made keto plan.

    To create this keto diet service, licenced nutritionists, personal trainers, and chefs united to develop keto meal plans that are productive, decent, price-efficient, and fun.

    Since their grand opening in early 2019, 100's of individuals have already remodeled their body and well-being with the benefits a good keto plan can give.

    Speaking of benefits: clicking this link, you'll discover eight scientifically-certified ones given by the keto plan.

    ReplyDelete