Saturday 13 January 2018

1921 से हॉरर फिल्मों के किंग बन गए हैं विक्रम भट्ट, ये हैं उनके करियर की शानदार फ़िल्में

विक्रम भट्ट को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल से ज्यादा हो गए है और इस दौरान उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है। विक्रम ने अपने करियर में लगभग हर थीम पर फिल्में बनाई है लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा कामयाबी हॉरर फिल्मों से ही मिली है।

इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई फिल्म 1921 को दर्शक काफी पसंद कर रहे है। लंबे समय के बाद अच्छी हॉरर फिल्म दर्शकों को देखने को मिल रही है। फिल्म में हॉरर के अलावा ज़रीन खान के बोल्ड सींस भी दर्शकों को उत्सुक कर रहे है। यह फिल्म 1920 फ्रैंचाईज़ी की चौथी फिल्म है। ये पूरी सीरीज़ एक हॉरर फिल्मों की सीरीज़ थी। इसके अलावा भी विक्रम भट्ट ने अपने करियर में कई हॉरर फिल्में दी है, जिनके बारे में आज हम आपको बता रहे है:

राज़ फिल्म सीरीज़

2002 में आई फिल्म राज़ विक्रम भट्ट के करियर की पहली हॉरर फिल्म थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। पहला पार्ट हिट होने के 7 साल बाद मोहित सूरी फिल्म का दूसरा पार्ट राज़: द मिस्ट्री कॉन्टिन्यूज़ लेकर आए थे। हालांकि मोहित की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। फिल्म के तीसरे और चौथे पार्ट का जिम्मा एक बार फिर विक्रम भट्ट को ही दिया गया, जिसमें उन्होंने हॉरर के साथ साथ बोल्ड सींस का तड़का भी लगाया था।

1921 से हॉरर फिल्मों के किंग बन गए हैं विक्रम भट्ट, ये हैं उनके करियर की शानदार फ़िल्में
Google Images

क्रिएचर 3डी

2014 में आई विक्रम भट्ट की यह फिल्म एक 3डी मॉन्स्टर हॉरर फिल्म थी। फिल्म में बिपाशा बसु और इमरान अब्बास लीड रोल में नज़र आए थे। फिल्म की कहानी बेहद ही बोरिंग थी जिस कारण बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सुपर फ्लॉप रही थी। हालांकि फिल्म में दिखाए गए डायनासोर जैसे प्राणी को दर्शकों ने पसंद किया था।

हॉन्टेड

यह फिल्म भारत की पहली 3डी हॉरर फिल्म थी, जिसे विक्रम भट्ट 2011 में लेकर आए थे। महाअक्षय चक्रवर्ती और टीया वाजपेयी स्टारर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। फिल्म की कहानी एक भूत-बंगले के ईर्द-गिर्दू घूमती नज़र आती है, जिसे 3डी में देखना काफी रोमांचक प्रतीत होता है।


Google Images

शापित

इस फिल्म में भट्ट ने कई ऐसे सींस डाले थे, जिसने सिनेमाघरों में दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए थे। फिल्म में एक ऐसे परिवार की कहानी दिखाई गई थी, जिसे पिछले 300 सालों से श्राप मिला होता है कि इस घर की किसी लड़की का विवाह नहीं होगा। अगर इस परिवार की कोई लड़की शादी करेगी तो उसकी मौत हो जाएगी। फिल्म की कहानी सुनने में तो अच्छी लगती है, लेकिन भट्ट सही तरीके से इसे बड़े पर्दे पर दिखा नहीं पाए जिस कारण फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी।


Google Images

वेब सीरीज़

बॉलीवुड के अलावा विक्रम भट्ट सोशल मीडिया की दुनिया में भी अपनी किस्मत आज़मा चुके है और यहां भी उन्हें सफलता ही हाथ लगी थी। अब तक भट्ट कई वेब सीरीज़ ला चुके है जिनमें हॉरर से ज्यादा हॉट सीन्स का तड़का डालने की उन्होंने कोशिश की है। भट्ट यह बहुत अच्छे से जानते है कि बिना बोल्ड सींस के वेब सीरीज़ का हिट होना पॉसिबल नहीं है। रेन, गहराइयां, स्पॉटलाइट और माया उनके करियर की शानदा वेब सीरीज़ में से है।

No comments:

Post a Comment